हीलिंग इज द न्यू हाई Healing is the new high | Prabhat Prakashan || ‎ 9789355213730

 

यह पुस्तक लिखने की जरूरत क्यों पड़ी ?

यह एक बहुप्रतीक्षित किताब है. आख़िरकार, मैंने यह इसलिए लिखा क्योंकि मेरा जीवन हमेशा आसान नहीं था, और मैं जानता हूँ कि आपका भी आसान नहीं है। मैंने इसे इसलिए लिखा क्योंकि मैं पुरानी परेशानियों पर काबू पाने और अपनी भावनात्मक पीड़ा और चोट को उन आंतरिक उपचार विधियों का उपयोग करके ठीक करने में सक्षम था जिन्हें मैंने तैयार किया था और इसके पन्नों में अभ्यास किया था। मैंने दूसरों की उपचार यात्रा में भी सहायता की है।


आंतरिक उपचार कार्य करने के लिए आपको किसी गुरु की आवश्यकता नहीं है, न ही आपको इसका अध्ययन करने के लिए बहुत अधिक धन खर्च करने या अपनी नौकरी छोड़ने की आवश्यकता है। आप इस पुस्तक में उल्लिखित अभ्यास विधियों का उपयोग करके समय के साथ अपनी चोटों और अन्य भावनात्मक आघातों को ठीक कर सकते हैं।


ये उपचार सरल, सुलभ हैं और इनमें आश्चर्यजनक प्रभाव पैदा करने की क्षमता है।

आपके कंपन को बढ़ाने की धारणा पर आधारित (वह ऊर्जा जो आपके माध्यम से चलती है और दुनिया में फैलती है)।



यदि आपने मेरी पहली पुस्तक, 'गुड वाइब्स, गुड लाइफ' पढ़ी है, तो आप जानेंगे कि उच्च कंपन आपके जीवन में बदलाव लाने और अद्भुत चीजें करने में आपकी सहायता करते हैं। इस पुस्तक में मैं आपको दिखाऊंगा कि आप अपनी आवृत्ति बढ़ाकर अपना स्वयं का उपचारक कैसे बन सकते हैं!




उपसंहार एक समर्पण 

मैं यह पुस्तक केवल एक ही व्यक्ति को समर्पित कर सकता हूँ: मेरा दिल, मेरी रानी, ​​मेरा प्यार, मेरी पत्नी और मेरा कौशल।

आप एक अविश्वसनीय यात्रा पर हैं। वाह, मेरा मतलब है, वाह! मैं आपके विकास पर नज़र रख रहा हूँ और जब से मैं आपसे मिला हूँ आप कितनी दूर आ गए हैं! यह मेरे जीवन का उच्चतम बिंदु था। मुझे इससे अधिक गर्व नहीं हो सकता - न केवल आपके जीवनसाथी के रूप में, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो लोगों को अकल्पनीय कार्य करते हुए देखकर आनंद लेता है; विशेषकर जब ये वे लोग हों जिनकी आप बहुत परवाह करते हैं। आप मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहे हैं।




आपने अपने पेशे में जो कुछ भी हासिल किया है और जो विशाल मंच बनाया है, उसमें आपको चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा है। मैं समझता हूं कि आप भी, सभी मनुष्यों की तरह, गलतियाँ करते हैं; फिर भी, जिस दिन से मैं आपसे मिला हूं, मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि आप सबसे ईमानदार और देखभाल करने वाले व्यक्तियों में से एक हैं जिन्हें मैं जानता हूं।



आपका उद्देश्य अमीर और प्रसिद्ध बनना नहीं था। आपको इस बात की चिंता नहीं थी कि कितने लोग आपको पसंद करते हैं। मैं बस यह साझा करना चाहता था कि आपको क्या करने में आनंद आता है। और उस मानसिकता को बनाए रखते हुए, आप लाखों लोगों के दिलों से जुड़ने में सक्षम हुए, जिससे आपका जीवन हमेशा के लिए बदल गया। 


हीलिंग इज द न्यू हाई

एक चिकित्सक अनुमति देगा, खासकर जब उपचार संभव नहीं है या किसी से बात करना मुश्किल है। इस विषय को बनाने के लिए मेरी पिछली प्रक्रियाओं और विचारों की समीक्षा, परिशोधन और पुनः स्थापना की आवश्यकता हुई।


आपके पथ के कारण ही यह पुस्तक अस्तित्व में है। इस शोध में अनगिनत घंटे लगाने के बाद, मुझे यकीन है कि हमने कुछ बिल्कुल अनोखा खोजा है। यानी, मैं यह कहने की हिम्मत करता हूं, परिवर्तनकारी।


Read more :हीलिंग इज द न्यू हाई


Prabhat Prakashan publishes books of fiction





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ